सितंबर माह है भाग्यशाली, इन राशि वालों को कोई नहीं रोक सकता किस्मत की बुलंदी को छूने से


मेष राशि: किस्मत का सहयोग मिल सकता है। कामकाज में आप बहुत जल्दी ही आगे बढ़ सकते हैं। करियर में अपने अगले कदम के बारे में बारीकी से विचार करना होगा। आपका ज्यादातर समय दोस्तों और साथ वाले लोगों की इच्छाएं पूरी करने में निकल सकता है। नए और दिलचस्प लोगों से मिलने के योग बन रहे हैं। एक्स्ट्रा इनकम भी हो सकती है। अचानक फायदा होने के योग बन रहे हैं। आपको किस्मत का साथ मिल सकता है। पैसों के काम भी सुबह-सुबह ही निपटा लें। निजी जीवन और ऑफिस दोनों मामलों में तनाव और दबाव खत्म हो सकते हैं। जीवनसाथी की तरक्की हो सकती है। लव लाइफ के मामले में सितारों का साथ मिल सकता है। मानसिक दबाव के बावजूद खुश रहने की कोशिश करेंगे। 
मिथुन राशि: अपने स्वास्थ्य को लेकर ज़्यादा चिंता न करें, क्योंकि इससे आपकी बीमारी और बिगड़ सकती है। दिन बहुत लाभदायक नहीं है- इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। बढ़िया दिन है जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे- आपके सामने चुनने के लिए कई चीज़ें होंगी और आपके सामने समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए। रोमांस- घूमना-फिरना और पार्टी रोमांचक तो होंगे, लेकिन साथ ही थकाऊ भी रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आज आप अपने काम में प्रगति देखेंगे। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। वैवाहिक जीवन के नज़रिए से आज के दिन आपके सब्र का इम्तिहान हे। चीज़ें क़ाबू में रखने के लिए मन को शान्त रखें।
कन्या राशि: भागमभाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताज़ा करने का दिन है। सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है। कार्यक्षेत्र में आप ख़ुद को ख़ास महसूस करेंगे। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही है। नौकरी में बदलाव मानसिक संतोष देगा। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। आपको महसूस होगा कि शादी के वक़्त किए गए सारे वादे सच्चे हैं। आपका जीवनसाथी ही आपका हमदम है।
वृश्चिक राशि: अगर मुमकिन हो तो लम्बे सफ़र पर जाने से बचें, क्योंकि लम्बी यात्राओं के लिए अभी आप कमज़ोर हैं और उनसे आपकी कमज़ोरी और बढ़ेगी। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है जो आपके दिल को गहराई से छूएगा। व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फ़ायदा हो सकता है। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। सफलता क़रीब होने के बावजूद आपकी ऊर्जा के स्तर में गिरावट आएगी। अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। अपने बच्चों को अपने उदार बर्ताव का बेजा फ़ायदा न उठाने दें।
कुम्भ राशि: प्यार के नज़रिए से देखें तो आज आप जीवन के रस का भरपूर आनन्द लेने में सफल रहेंगे। दफ़्तर में मशीनों की ख़राबी परेशानी का सबब बन सकती है। आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा। आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। आपकी ओर से की गयी लापरावाही महंगी साबित हो सकती है। अपने प्रिय को ख़ुश करना आपके लिए काफ़ी मुश्किल साबित होगा। समझ-बूझ के क़दम उठाने का है, इसलिए तब तक अपने विचार व्यक्त न करें जब तक आप उनकी सफलता के लिए आश्वस्त न हों। 
मीन राशि: आपका सकारात्मक और उज्ज्वल रवैया कुछ भावनात्मक बाधाओं से प्रभावित हो सकता है। यह अतीत की किसी घटना से संबंधित हो सकता है। यह आपको अपने विकास और प्रगति को सीमित कर विपरीत दिशा में खींच रहा है। एक संदेश छिपा हुआ हो सकता है सोचो और समझो। इसे आप के पास किसी के साथ साझा करें और आप अपने जीवन सही दिशा में ले जाएंगे। आप अपने दोस्तों और प्रियजनों के साथ में एक अद्भुत समय बिताने जा रहे हैं। उनके साथ एक शाम के कारण आप अपने काम के संकट को भूल जाएंगे और फिर से उत्साहित महसूस करेंगे। एक नई दोस्ती भी हो सकती है। तरोताज़ा होकर, आप अगले दिन उत्साह और उमंग के साथ काम करने के लिए वापस तैयार हो जायेंगे और आपकी उत्पादकता और दक्षता के स्तर आश्चर्यजनक रूप से बढ़ेंगे।
रोज सुबह अपनी राशि जानने के लिए कृपया पीली बटन को दबाकर मुझे फॉलो करें।


Comments