नोकिया के इस खूबसूरत फोन की कीमत में हुई कटौती, अब कीमत बची मात्र इतनी !

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Nokia ने हाल ही में अपने नए स्मार्टफोन Nokia 6.1 प्लस को लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन भारतीय बाजार में 15,999 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। इससे पहले भी इस स्मार्टफोन कंपनी ने Nokia 6.1 को इस साल अप्रैल में भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। यह स्मार्टफोन काफी बेहतरीन फीचर्स के साथ लैस भी है तो आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में।

स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन्स

नोकिया का यह स्मार्टफोन एंड्राइड 8.1 पर कार्य करता है साथ ही इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है जो गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन से लैस है। इस फोन में प्रोसेसिंग के लिए स्नैपड्रैगन 630 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 16 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा दिया गया है। फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है।
इस स्मार्टफोन में 3GB/4GB की रैम और 32GB/64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गयी है। इस स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 3,000mAh की बैटरी दी गई है जो फास्टचार्जिंग तकनीक से लैस है। इसके साथ ही रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। कनेक्टिविटी संबंधित सारे फीचर्स इस स्मार्टफोन में दिए गए हैं जिनमें डुअल बैंड वाईफाई 802.11, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस और माइक्रो यूएसबी 2.0 टाइप C दिया गया है।


भारतीय बाजार में इस स्मार्टफोन के दोनों वेरिएंट में 1500 रुपये की कटौती कर दी गयी है। यह स्मार्टफोन अब क्रमशः 15,499 और 17,499 रुपये की कीमत पर उपलब्ध हैं।
राय दें: क्या नोकिया का यह स्मार्टफोन सस्ता होने के बाद बाजार में शाओमी रेडमी को टक्कर दे पायेगा? हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं और जाने से पहले इस पोस्ट को लाइक करना न भूलें धन्यवाद।


Comments